बीसीमोबाइलड्राउक

तारीखों का चक्कर लगाना जो मायने रखता है

टी उनकी ड्राइव ऑन कहानी प्रतिस्पर्धी गोल्फ के लिए मेरी लंबी सड़क के बारे में होने वाली थी। एलपीजीए टूर से दूर जाने के नौ साल बाद, मैंने 2021 एलपीजीए प्रोफेशनल्स नेशनल चैंपियनशिप में शीर्ष आठ में जगह बनाई, जिसने मुझे 2022 केपीएमजी महिला पीजीए चैंपियनशिप में एलपीजीए प्रोफेशनल के रूप में स्थान दिलाया, एक अद्भुत अवसर जो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं फिर से है। क्वालीफाई करने के बाद से, मुझे यह सोचने के लिए लगभग एक साल हो गया है कि नौ साल में अपनी पहली बड़ी चैंपियनशिप के लिए रस्सियों के अंदर कदम रखना कैसा होगा।

पूर्णकालिक शिक्षण करते हुए केपीएमजी महिला पीजीए की तैयारी करना मेरे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्यों में से एक बन गया - ठीक उस समय तक जब तक यह नहीं था।

लेकिन पहले, कुछ बैकस्टोरी:

मैं यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना में खेला, जहां मैं ऑल-अमेरिकन और एसीसी चैंपियन था। अपनी डिग्री हासिल करने के बाद, मैंने पेशेवर गोल्फ में संक्रमण किया जो अब एप्सों टूर है और 2007 सीज़न के लिए अपना एलपीजीए टूर कार्ड अर्जित किया। मैंने अन्निका सोरेनस्टम के खिलाफ फोर-होल प्लेऑफ़ में मास्टरकार्ड क्लासिक जीतकर एलपीजीए पर अपने धोखेबाज़ वर्ष का अधिकतम लाभ उठाया। आप खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक को हराने के रोमांच की कल्पना नहीं कर सकते। तीन साल बाद, मैंने एचएसबीसी ब्रासील कप जीता, इस बार मारियाजो उरीबे के खिलाफ प्लेऑफ़ में।

कुछ अच्छे वर्षों के दौरे के बाद, कुछ बदलना शुरू हुआ। गोल्फ ने मुझे परिभाषित करना शुरू कर दिया। एचएसबीसी की जीत के बाद, मैंने अपने पिछले तीन वर्षों में शीर्ष -20 में जगह नहीं बनाई, और मैंने 2013 में अपना कार्ड खो दिया। यह सुनने में जितना अजीब लगता है, मैं खेलने से दूर जा रहा था। लेकिन मुझे एलपीजीए के साथ नहीं किया गया था, इसलिए मैंने कैडी करने का फैसला किया। मुझे अभी भी रस्सियों के अंदर रहना पसंद था; मैं अब और शॉट नहीं मारना चाहता था। 2014 में, मैंने एप्सन टूर पर मिन ली के लिए कैडिड किया। फिर 2015 और 2016 में, मैंने मरीना एलेक्स और ना येओन चोई के लिए लूप किया। मैंने 2016 एवियन चैंपियनशिप में मिशेल वी के लिए कैडिड किया। और आखिरी बार जब मैंने 2018 में मिशन हिल्स में द शेवरॉन चैंपियनशिप में अपने करीबी दोस्त, करी वेब के लिए एक बैग उठाया था।

मेरी पीठ पर एक भारी बैग के साथ कुछ वर्षों के बाद, मुझे पता था कि मैं जीवन भर चाय नहीं पी सकता। मुझे गोल्फ से बाहर निकलने और पोर्ट चेस्टर, न्यूयॉर्क में अपनी जड़ों की ओर वापस जाने की जरूरत थी। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मैं मेहनती, देखभाल करने वाले लोगों के समुदाय में पला-बढ़ा हूं। रैकून लॉज के बच्चों के साथ मेरे वर्षों से लेकर जूनियर बास्केटबॉल तक और मेरे पूरे गोल्फ करियर के दौरान, पोर्ट चेस्टर के लोगों ने मेरे लिए और एक-दूसरे के लिए अपना प्यार और समर्थन दिखाया है।

मैं मेजर लीग बेसबॉल में डिजिटल मीडिया समूह में नौकरी पाने के लिए भाग्यशाली था। मैंने एमएलबी में बहुत कुछ सीखा, लेकिन मैंने यह भी सीखा कि मैं वास्तव में गोल्फ से चूक गया। खेल से दूर जाने से मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे लिए कितना महत्वपूर्ण है।

गोल्फ में वापसी का मौका एलपीजीए एमेच्योर गोल्फ एसोसिएशन से मिला। मैं 2017 में गोल्फ के निदेशक के रूप में उनके साथ शामिल हुआ और उनके सदस्यों के लिए टूर्नामेंट चलाया। इसलिए, पूर्ण चक्र में आते हुए, मैंने एलपीजीए मुख्यालय में काम किया, एलपीजीए के 13,000 शौकिया सदस्यों के लिए 26 टूर्नामेंट चलाए।

यहीं पर मैं डॉर्मी नेटवर्क की टीम से मिला - एक एलपीजीए पार्टनर। वे अपने डॉर्मी नेटवर्क संस्थान के लिए एक निदेशक को नियुक्त करना चाह रहे थे। हमने इसे हिट किया और मैंने न्यू जर्सी के एग हार्बर टाउनशिप में उनके छह क्लबों में से एक, हिडन क्रीक गोल्फ क्लब में गोल्फ पढ़ाना शुरू किया। मेरी माँ, एक सेवानिवृत्त स्कूली शिक्षिका, हमेशा कहती थीं कि मुझे पढ़ाना चाहिए। मेरे लंबे समय के कोच और गोल्फ मेंटर टॉम पैट्री ने भी मुझसे कहा था कि मुझे गोल्फ सिखाना चाहिए। लेकिन मैं कहता रहा, "लोग खेल सकते हैं, और लोग सिखा सकते हैं।" टॉम ने मुझसे कहा, “तुम दोनों कर सकते हो। आपकी नजर इस पर है।"

मुझे इसे स्वीकार करने से नफरत है, लेकिन वे सही थे। डॉर्मी नेटवर्क ने मुझे अपने जुनून को खोजने और यह पता लगाने का मौका दिया कि मैं अपने पूरे जीवन में क्या करना चाहता हूं। विडंबना यह है कि जब मैं पढ़ा रहा हूं, मेरा अपना खेल कभी बेहतर नहीं रहा। मेरे स्विंग में सुधार हुआ है क्योंकि मैं छात्रों को करने के लिए सही चीजें दिखा रहा हूं। और, मैं गोल्फ़ दबाव मुक्त खेल रहा हूँ और मज़े कर रहा हूँ।

मैंने उस प्रतिस्पर्धी आग को वापस पाना शुरू कर दिया, इसलिए मैंने एलपीजीए प्रोफेशनल्स नेशनल चैंपियनशिप में प्रवेश किया, जो पिछले जून में वर्जीनिया के किंग्समिल रिज़ॉर्ट में आयोजित की गई थी। शीर्ष आठ फिनिशर 2022 केपीएमजी महिला पीजीए चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करेंगे, और मैं इसे आजमाना चाहती थी। सात वर्षों में यह मेरा पहला प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट था। जब से मैंने अपना आखिरी यूएस विमेंस ओपन खेला है, तब से मैं उतनी नर्वस नहीं हुई हूँ! मैं उस हफ्ते जिस तरह से खेला उससे मैं खुश था, लेकिन मैं पहले दो राउंड में ज्यादा पुट नहीं बना रहा था। मैंने कुछ ऐसा किया जो मैंने पहले कभी नहीं किया; मैंने अंतिम दौर में पटर बदले। मैंने 17वें होल पर बर्डी के लिए 20 फुट का समय निकाला और फिर एक छूट पाने के लिए अंतिम होल पर बराबरी की।

फरवरी में, मैंने फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब में एलपीजीए पेशेवर के रूप में एक नई नौकरी ली। टीम और सदस्य महान हैं। क्रिकेट क्लब में अपना व्यवसाय और नए संबंध बनाने के दौरान, मैंने अपने दोस्तों को डॉर्मी नेटवर्क में भी बनाए रखा है। और, जबकि केपीएमजी महिला पीजीए के लिए अर्हता प्राप्त करना बहुत अच्छा लगता है, मेरी उम्मीदें बदल गई हैं। यह मेरे क्लब, मेरे छात्रों, मेरे परिवार और खुद को मेरी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं का प्रतिनिधित्व करने के बारे में अधिक है। इसके लिए कड़ी मेहनत और तैयारी की जरूरत होती है।

इसलिए, मैंने अपने कैलेंडर पर केपीएमजी महिला पीजीए तिथियों की परिक्रमा की और तैयारी शुरू कर दी। यह कार्यक्रम मेरे शेड्यूल की सबसे महत्वपूर्ण बात थी।

अचानक तक, यह बिल्कुल भी महत्वपूर्ण नहीं था।

****

14 अक्टूबर, 2021 को, मेरी माँ, डेनिस ने तीन शब्दों को कहने के लिए बुलाया जो उनके और मेरे जीवन को हमेशा के लिए बदल देंगे: "मुझे कैंसर है।"

मैं उस शुरुआती कॉल के दौरान अंदर से टूटते हुए शांत था। मुझे याद है कि उसने मुझसे कहा था कि यह ठीक रहेगा और हम इससे लड़ेंगे। वह मेरे बारे में ज्यादा चिंतित थी, जो उसके जैसी ही है। मैंने अपनी माँ से कहा कि मुझे सबक सिखाना है और मैं उसे बाद में बुलाऊँगा। फिर मैं अपने गोल्फ कार्ट को एक निजी क्षेत्र में ले गया और अपने घुटनों पर गिर गया। मैं व्याकुल था, पागल था, डरा हुआ था, चकित था और अपने पेट के लिए बीमार था।

मैंने खुद को एक साथ खींच लिया। मेरे पास अपने एलपीजीए शिक्षण प्रमाणन के लिए फिल्म बनाने का एक पाठ था। जैसे ही हुआ, मेरा छात्र कैंसर से अपनी लड़ाई से गुजर रहा था। वह उन अनगिनत लोगों में से पहले थे जिन्होंने समर्थन, सलाह, आराम और सामयिक हास्य प्रदान किया।

मैं इकलौता बच्चा हूं लेकिन मेरा टूर परिवार शुरू से ही "टीम डेनिस" का हिस्सा रहा है। मेरी एलपीजीए "बहनों" ने अक्सर मुझ पर जाँच की और उन्होंने मेरी माँ को उस पर भी जाँच करने के लिए पाठ किया। हम यह व्यक्त नहीं कर सकते कि हमारे जीवन में सबसे बुरे समय में से एक के दौरान हमारे पास कितना प्यार और समर्थन था और इसका हमारे लिए क्या मतलब था।

उस फोन कॉल के बाद के महीनों में, हमारे जीवन में नाटकीय रूप से बदलाव आया है। माई मॉम एक योजनाकार हैं, इसलिए उन्होंने अपनी उपचार योजना विकसित करने और मील के पत्थर की जाँच करने में आराम किया।

मैंने फ्लोरिडा में सर्दी बिताई, अपने माता-पिता के कोंडो के रहने वाले कमरे में एक खाट पर सो रहा था। मैं मॉम की ऑन्कोलॉजी नर्स, डॉक्टर और केयरटेकर बन गई। यह कभी-कभी एक लड़ाई थी। मेरी माँ दुनिया की सबसे अच्छी महिला है, लेकिन वह एक भयानक रोगी थी। उसे एक मजबूत विश्वास है और वह उस पर टिकी हुई है।

कैंसर का इलाज हमेशा कठिन होता है। COVID प्रतिबंधों ने इसे कठिन बना दिया। जहां मॉम कीमो और सर्जरी के साथ पांच महीने के लिए नरक और वापस चली गईं, वहीं जुपिटर मेडिकल सेंटर में उनके डॉक्टर अभूतपूर्व थे।

जबकि मैं अपने कैलेंडर पर अन्य सभी तिथियों को भूल गया, सबसे महत्वपूर्ण 18 फरवरी को आया। उस दिन माँ को रिपोर्ट मिली कि वह कैंसर मुक्त है।

जून 23-26 - केपीएमजी महिला पीजीए - अभी भी परिचालित है। कई मायनों में, प्रतियोगिता में मेरी वापसी ने माँ को इलाज कराने के लिए प्रेरित किया। मैं यह कहते हुए रोमांचित हूं कि हम ठीक होने की राह पर हैं। और वह सड़क हमें इस महीने के अंत में कांग्रेसनल कंट्री क्लब ले जा रही है।

****

जीवन में बीमारी या नुकसान से ज्यादा महत्वपूर्ण क्या है, यह कुछ भी स्पष्ट नहीं करता है। जब आपका कोई प्रिय व्यक्ति अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहा हो, तो गोल्फ महत्वहीन हो गया। जब तक यह फिर से महत्वपूर्ण नहीं हो गया।

इन पिछले महीनों में मैंने जो सीखा है, वह यह है कि केपीएमजी महिला पीजीए मेरे आसपास के लोगों के लिए कितना मायने रखती है। मेरी मां और परिवार के लिए, यह कैंसर के काले दिनों में एक लक्ष्य बन गया है। जब वह टूर्नामेंट में एक साथ हमारे समय के बारे में बात करती है और मुझे फिर से प्रतिस्पर्धा करते हुए देखने का क्या मतलब है, तो माँ रोशनी करती है।

मेरे कोच और दोस्तों और छात्रों के समुदाय के लिए, यह दृढ़ता का एक सबक है, अपने भविष्य को फिर से देखना और आपके जुनून और उद्देश्य को खोजने से मिलने वाली संतुष्टि।

माई ड्राइव ऑन स्टोरी मेरी कहानी बिल्कुल नहीं है। इसे उन सभी ने साझा किया है जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं। मुझे नहीं पता कि जब मैं फिर से रस्सियों के अंदर कदम रखूंगा तो मुझे कैसा लगेगा। लेकिन मुझे पता है कि मैं अपने से कहीं ज्यादा बड़ी चीज के लिए खेल रहा हूं।

मैं मेघन फ्रांसेला और वी ड्राइव ऑन हूं।

संपादक के नोट्स:

आठ में से एक महिला को अपने जीवन में स्तन कैंसर हो जाएगा। मेघन और डेनिस फ्रांसेला ने एलपीजीए के महिला नेटवर्क के साथ उपचार प्रक्रिया को नेविगेट करने के अपने अनुभव को साझा किया (संपर्क)

मेघन की ड्राइव ऑन कहानी इस सप्ताह एक और मोड़ ले रही है क्योंकि वह एसर द्वारा प्रस्तुत शॉपराइट एलपीजीए क्लासिक में खेलती है, जून 10 - 12।

और आप 23-26 जून को केपीएमजी महिला पीजीए में मेघन और अन्य एलपीजीए / पीजीए पेशेवरों को एलपीजीए टूर सदस्यों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए देख सकते हैं।